5 Best Tips Adsense Ke Liye Apply Kab Kare

Adsense ke liye apply kab kare 5 tips
Adsense ke liye apply kab kare 5 tips

दोस्तों जैसा की आप सभी जानते हैं हर आदमी अपना Blog या Website इसलिए create करता है कि वह उससे कुछ पैसे कमा सकें। लेकिन इसके लिए सबसे पहले उस आदमी अपने Blog या Website के लिए Adsense का approval लेना पड़ता है। तो दोस्तों अगर आप भी अपने Blog या Website के लिए approval लेना चाहतेे हैं तो इस पोस्ट Adsense Ke liye Apply Kab Kare 5 tips को अंत तक जरूर पढ़ें। क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम आपको 5 ऐसे तरीके बताएंगे जिसकी मदद से आप अपने Blog या Website के लिए जल्दी से Adsense का approval पा सकते हैं।

 Adsense Ke liye Apply Kab Karna Chahiye 5 tips

1. Domain Name Buy Kare 

दोस्तों जब आप अपना accout Blogger पर बनाते हैं तो आपको वहां पर sub domain मिलता है। जिस पर आप Adsense का approval नहीं पा सकते हैं इसके लिए आपको Top level domain name खरीदना पड़ेगा। जैसे कि .com, .in etc तभी जाकर आप ऐडसेंस के लिए approval पा सकते हैं।


2. Blog या Website Design

दोस्तों Adsense  approval लेने के लिए सबसे पहले आपको अपनी वेबसाइट को काफी अच्छी तरह से डिजाइन करना पड़ेगा। इसके लिए आपको इंटरनेट पर बहुत सारे Template मिल जायेंगी जिसकी मदद से आप अपनी Blog या Website को design कर सकते हैं। और आपको हमेशा इस बात का ध्यान देना है की जो चीज जरूरी हो उसी चीज को अपनी वेबसाइट में add करें जिससे आपके viewers को परेशानी ना हो और वेबसाइट भी जल्दी load हो।



3. About, Privacy Policy, Disclaimer Or  Contact Us Ka Page Banaye

दोस्तों अगर आपके Blog इस में  About Us, Privacy Policy, Disclaimer Or Contact Us का पेज नहीं है तो आपको कभी भी Adsense का Approval नहीं मिल सकता क्योंकि Adsense के अप्रूवल के लिए इन पेजों का आपके Blog में रहना बहुत ही जरूरी है। तो दोस्तो सबसेे आप अपने website मे इन pages को add कीजिए, तब ऐडसेंस के लिए apply कीजिए।


4. Copy Content Na Likhe 

Adsense ऐसी site को कभी भी approval नहीं देती जो copy content लिखती हैं। तो दोस्तों अगर आप भी copy content लिखते हैं तो उसे डिलीट कर दें। और अपना content लिखकर तब ऐडसेंस के लिए apply करें तभी आपको ऐडसेंस का approval मिल सकता है।


5. Organic Traffic Banaye

दोस्तों जब आप Google Adsense के लिए apply करते हैं तो वह देखते हैं कि इस site पर लोग कहां से आ रहे हैं। अगर आपके site पर फेंक ट्रैफिक रहता है तो वह आपके फॉर्म को रिजेक्ट कर देते हैं। इसलिए आप ज्यादा से ज्यादा कोशिश करें कि आपको organic traffic मिले। और आप खुद से अपनी वेबसाइट को ज्यादा बार ओपन ना करें और फेक ट्रैफिक ना बनाएं।


Conclusion:- Adsense Ke Liye apply kab Kare 5 tips

दोस्तों आपको यह पोस्ट Adsense Ke liye Apply Kab Kare 5 tips कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं और अगर आपका कोई भी सवाल है तो भी आप हमें नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं। और पोस्ट अच्छा लगा हो तो इसे अपने दोस्तों में भी शेयर करें जिससे उनको भी इस तरीकों का पता लग सके।


Post a Comment

To be published, comments must be reviewed by the administrator *

Previous Post Next Post