Youtube Se Video Kaise Download Karen जाने

Youtube Se Video Kaise Download Kare
Youtube Se Video Kaise Download Kare

हेलो दोस्तों आज के इस पोस्ट Youtube Se Video Kaise Download Kare में मैं आपको एक बहुत ही आसान तरीका बताऊंगा जिसकी मदद से आप आसानी से किसी भी यूट्यूब वीडियो को Download कर पाएंगे।

Youtube Kya Hai ?


Youtube Se Video Kaise Download Kare?


दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं Youtube Google का ही एक product है। यह दुनिया का सबसे बड़ा Video Sharing प्लेटफार्म है, जहां पर आप हर तरह के Category के वीडियो को आसानी से देख सकते हैं।

दोस्तों जब आप यूट्यूब पर वीडियो देखते हैं और आपको वह वीडियो पसंद आ जाता है और आप चाहते हैं मैं उस वीडियो को डाउनलोड करूं। जिससे मैं भविष्य में उस वीडियो को आसानी से देख सकूं। तो आप सोच में पड़़ जाते कि अब इस वीडियो को Download कैसेे किया जाए। क्योंकि यूट्यूब से वीडियो को डाउनलोड करने का कोई Direct Option नहींं रहता।

तो इसी को देखते हुए आज आपके लिए एक बहुत ही छोटा सा Trick लेकर आए हैं जिसकी मदद से आप आसानी से किसी भी यूट्यूब वीडियो को डाउनलोड कर पाएंगे। और आज के बाद कभी भी Youtube Se Video Kaise Download Kare के बारे में नहीं सोचेंगे।



PC (लैपटॉप) Se Youtube Video Download Kaise Kare?

दोस्तों अगर आप यूट्यूब वीडियो को अपने PC ( लैपटॉप) से डाउनलोड करना चाहते हैं तो, आप नीचे दिए गए तरीके का इस्तेमाल कर आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

Step:- 1

दोस्तों जिस भी वीडियो को आप डाउनलोड करना चाहते हैं उसका सबसे पहले आप URL कॉपी कर लें। वीडियो का URL कुछ इस प्रकार होगा- 
https://www.youtube.com/watch?v=MQ2sAEmDbkE=5s

Step:- 2

अब आपको अपने वीडियो के URL में कुछ बदलाव करना है, जिससे आप उस वीडियो को डाउनलोड कर पाएंगे। नीचे मैंने आपको बतायाा है कि आपको क्या Change करना है।

ssyoutube.com/watch?v=MQ2sAEmDbkE=5s

दोस्तों जैसा कि आप ऊपर देख सकते हैं मैंने यूट्यूब से पहले SS लगा दिया है। इसी तरह आपको अपने यूआरएल में यूट्यूब से पहले SS लगाना है, और इंटर कर लेना है।

Step:- 3

Youtube Se Video Kaise Download Kare?

अब आपके सामने एक नया पेज खुलकर आ जाएगा अब आपको जिस भी Quality में वीडियो डाउनलोड करना है वह Select कर ले। और इस तरह आप किसी भी यूट्यूब वीडियो को डाउनलोड कर पाएंगे।


Mobile Se Youtube Video Download Kaise Kare?

दोस्तों अगर आप अपने यूट्यूब वीडियो को मोबाइल से डाउनलोड करना चाहते हैं तो मैं आपको नीचे कुछ Application बता देता हूं। जिसकी मदद से आप यूट्यूब के हर वीडियो को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।


1. snaptube

यूट्यूब से वीडियो डाउनलोड करने के लिए सबसे अच्छा Application यही है। इस एप्लीकेशन की सबसे बड़ी खास बात यह है कि आप इससे यूट्यूब के साथ-साथ Instagram, Facebook आदि से भी वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। यह एप्लीकेशन आपको प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगी। इसलिए मैं आपको नीचे लिंक दे दूंगा वहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।



2. Vidmate

इस Application की मदद से भी आप यूट्यूब के वीडियो को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही साथ आप Instagram, Facebook, आदि के वीडियो को भी इस एप्लीकेशन के द्वारा डाउनलोड कर सकते हैं। यह भी Application आपको Playstore पर नहीं मिलेगा इसलिए मैं इसका लिंक नीचे दे दूंगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।




Conclusion:- Youtube Se Video Kaise Download Kare 

तो दोस्तों मैंने आपको आज के इस पोस्ट में बताया कि कैसे आप किसी भी यूट्यूब वीडियो को अपने मोबाइल या PC ( लैपटॉप) से डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट अच्छा लगा होगा अगर आपको अभी भी कोई प्रॉब्लम है तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर पूछें, हम आप को Reply देने की पूरी कोशिश करेंगे।



2 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post