Apne Youtube Channel Ko Search Result Me Top Par Kaise Laye


दोस्तों अगर आप एक नए Youtuber है तो आपके साथ ऐसा प्रॉब्लम जरूर आया होगा कि, जब आप अपने चैनल को Search करते हैं तो वह Search List में ऊपर नहीं आता होगा। दोस्तों अगर आपके साथ भी ऐसा Problem होता है तो, प्लीज इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़िएगा। क्योंकि आज के इस पोस्ट में मैं आपको कुछ ऐसे तरीके बताऊंगा जिसकी मदद से आप अपने Channel को search list में सबसे ऊपर ला सकते हैं।

Youtube Channel ko Search Result Me First Par Lane Ka Tarika


1.  दोस्तो अगर आप एक नया Youtube Channel बना रहे हैं तो, आपको हमेशा इस बात का ध्यान देना चाहिए कि आपके Youtube Channel का नाम किसी दूसरे Channel से मैच ना करें और मैच करें तो वह चैनल ज्यादा Popular ना हो तभी आपका Channel Search List सबसे ऊपर आ सकता हैं।

2. दोस्तों अगर आप अपना Youtube Channel बना लिए हैं और आपने अभी तक एक भी Video Upload नहीं किया है। और आप चाहते हैं कि आपका चैनल Search List में सबसे ऊपर आए तो, ऐसा नहीं हो सकता। सबसे पहले आपको अपने Channel पर कुछ वीडियो अपलोड करना पड़ेगा तभी आपका चैनल Search List मेंं आएगा।

3. दोस्तों जब आप अपना Video Upload करते हैं। तो आपको वीडियो के Tag मैं अपने चैनल का नाम जरूर देना चाहिए। इससे आपके वीडियो के साथ-साथ आपका चैनल भी promote होगा और Search list में ऊपर आएगा।

4. दोस्तों अब मैं आपको एक Setting बताने वाला हूं जिसकी मदद से आप अपने Youtube Channel को Search list में सबसे ऊपर ला सकते हैं तो चलिए दोस्तों जान लेते हैं। 

Step:- 1


अब आपको अपने मोबाइल के किसी Browser में यूट्यूब ओपन कर लेना है Desktop Mode में। अब आपको ऊपर Right मे आपके चैनल का Logo नजर आ रहा होगा उस पर क्लिक करना है।


Step:- 2



अब आपको यहां पर Creator Studio वाले Option पर क्लिक करना हैं।

Step:- 3


दोस्तों अब आपको यहां पर Channel का ऑप्शन नजर आ रहा होगा उसे आप जैसे ही क्लिक कीजिएगा तो आपको नीचे एक Advance का ऑप्शन नजर आएगा। फिर आपको Advance वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step:- 4


अब आपको यहां पर चैनल Keyword का एक ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उसमें आपको अपने चैनल के नाम से Related Keyword डालना है जैसे कि आप ऊपर देख सकते हैं और फिर Save कर लेना है।


दोस्तों अगर आपको अभी भी कुछ समझ में नहीं आया हो तो आप नीचे दिए गए वीडियो को देखकर समझ सकते हैं।


 

Conclusion:- Apne Youtube Channel Ko Search Result Me Top Par Kaise Laye

दोस्तों उम्मीद करता हूं कि आप को यह पोस्ट पसंद आया होगा। पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों में जरूर शेयर करें और हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब कर लेंं।

3 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post