Google Se Hindi Me Kaise Baat Karen ? जाने सबसे आसान तरीक़ा

 

Google Se Kaise Baat Karen
Google Se Kaise Baat Karen

दोस्तों अगर आप भी सर्च कर रहे हो Google Hindi Mein Baat Karo या फिर Google Se Kaise Baat Karen तो आप बिल्कुल सही पोस्ट पर आए हैं आज के इस पोस्ट में हम आपको काफी अच्छी तरह से बताएंगे कि कैसे आप आसानी से Google Se Hindi Me Baat कर सकते हैं।

Google Se Baat Karna एक गूगल का ही एक फीचर है जिसका नाम "Google Assistant" है। इस फीचर के मदद से आप जिस तरह किसी व्यक्ति से कॉल पर बात करते हैं उसी तरह गूगल से बात कर सकते हैं 

दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि आप Type किए बिना कुछ जानना चाहते हैं या फिर आप किसी से आमने सामने जैसे बात करते हैं वैसा करना चाहते हैं, तो आपको इस फीचर को अवश्य जाना चाहिए जिससे आप भी आसानी से Google Se Baat Kar Paye

दोस्तों Google Se Baat Karne के मैं आपको 2 तरीके बताऊंगा पहला कि आप अपने मोबाइल से कैसे बात कर सकते हैं और दूसरा मोबाइल में Google Se Baat Karne Wala Apps Download करके कैसे आप Google Se Baat कर सकते हैं 

Google Se Kaise Baat Karen 

दोस्तों अगर आपको भी Google Se Baat Karna Hai तो सबसे पहले आपके फोन में "Google Assistant" Supported होना चाहिए तभी आप गूगल के इस फीचर का लाभ उठा पाएंगे और गूगल से बात कर पाएंगे तो चलिए दोस्तों अब हम जान लेते हैं कि कैसे Google Se Baat Karte Hai.

Step:- 1 

Google Se Kaise Baat Karen

दोस्तों सबसे पहले आपको अपने फोन के बीच वाले बटन को कुछ सेकंड के लिए  Press ( दबाना ) करना है। जैसा कि आप ऊपर Picture में देख सकते हैं 

Step:- 2

Google Se Kaise Baat Karen

दोस्तों जैसे ही आप बीच वाले बटन को Press ( दबाना ) कीजिएगा आपके सामने ऊपर पिक्चर के अनुसार एक नया Page आ जाएगा अब आपको यहां पर जो भी जानकारी चाहिए या फिर आप जो भी बात करना चाहते हैं उसको बोल लीजिए। 

Step:- 3 

Google Se Kaise Baat Karen
दोस्तों जैसा कि आप ऊपर देख सकते हैं मैंने गूगल से पूछा तुम दुखी कब होते हो तो उसने रिप्लाई दिया मैं दुखी नहीं हूं, यह रिप्लाई आपको Voice के साथ-साथ Text के रूप में भी देखने को मिलता है।  

तो दोस्तों इस तरह आप Google Se Baat कर सकते हैं तो चलिए दोस्तों अब हम जान लेते हैं Google Se Baat Karne Wala App कौन है और उसके द्वारा हम कैसे बात कर सकते हैं।  

Google Se Baat Karne Wala Apps 

दोस्तों अगर आप भी Google Se Baat Karne Wala Apps ढूंढ रहे हैं या फिर आप भी गूगल से App की मदद से बात करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको नीचे डाउनलोड के बटन पर क्लिक करके Google Se Baat Karne Wala Apps को डाउनलोड कर लेना है और फिर मैंने जिस तरह आपको नीचे Step By Step App के द्वारा Google Se Baat Kaise Karte Hain उसके अनुसार आपको आगे के Step को करना है। 
 

Step:- 1

Google Se Baat Karni Hai

दोस्तों जैसे ही आप ऐप डाउनलोड करके ओपन कीजिएगा आपके सामने ऊपर Picture की तरह एक पेज ओपन होकर आ जाएगा। अब आप जो भी बात करना चाहते हैं या फिर जो भी जानकारी पाना चाहते हैं उसको बोल लीजिए। 

Step:- 2

Google Se Kaise Baat Karen

दोस्तों जैसा कि आप ऊपर पिक्चर में देख सकते हैं मैंने गूगल से पूछा आप कैसे हो तो उन्होंने Text के साथ-साथ Voice में Reply दिया मैं सिर्फ एक खेल खेल रही थी, आप भी खेल सकते हैं। 

तो दोस्तों इस तरह आप Google Se Baat Karne Wala Apps को डाउनलोड करके गूगल से आसानी से बात कर सकते हैं।

Conclusion:- Google Se Kaise Baat Karen 

तो दोस्तों मैंने आपको इस Google Se Baat Kaise Kare पोस्ट में बताया कि कैसे आप अपने फोन और ऐप की मदद से Google Se Baat कर सकते हैं।

उम्मीद करता हूं, आपको यह पोस्ट अच्छा लगा होगा और आपको अब यह कभी Search करने की जरूरत नहीं पड़ेगी की Google Se Kaise Baat Karen और अगर आपको अभी भी कोई परेशानी हो तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर पूछें हम आपके परेशानी को दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे

    Post a Comment

    To be published, comments must be reviewed by the administrator *

    Previous Post Next Post