मोबाइल से जमीन या खेत नापने का सबसे आसान तरीका जाने

Mobile Se Khet Kaise Nape

हेलो दोस्तो, अगर आप भी अपने खेत या जमीन को मोबाइल के द्वारा नापना चाहते हैं तो, प्लीज इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें। क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि आप कैसे अपने मोबाइल से किसी भी जमीन या खेत को नाप सकते हैं।


दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि आप अपने जमीन को बिना पैसे खर्च किए नापना चाहते हैं या कई बार ऐसा होता है कि आप अपने जमीन को नापना चाहते हैं, लेकिन आपको पटवारी (जमीन नापने वाला) नहीं मिलता। तब आपके दिमाग में यह बात जरूर कि हम अपने मोबाइल से जमीन कैसे नापे

लेकिन अगर आपको मोबाइल से जमीन नापने का तरीका पता नहीं होगा तो आप अपने जमीन को नहीं ना पाएंगे तो चलिए दोस्तों अब जान लेते हैं कि कैसे आप अपने जमीन को मोबाइल से आसानी से नाप सकते हैं।

मोबाइल से खेत नापने के फायदे

  • मोबाइल से खेत नापने का सबसे बड़ा फायदा है कि आपको अपना पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा।
  • बिना पटवारी( खेत नापने वाला) के भी आप अपने खेत को आसानी से नाप सकते हैं।
  • बिना फीते के आप अपने खेत को नाप सकते हैं।

मोबाइल से खेत को कैसे नाप सकते हैं?

दोस्तों मोबाइल से खेत नापने के लिए सबसे पहले आपके पास एक smartphone होना चाहिए। तभी आप अपने खेत को mobile से नाप सकते हैं।


Step:- 1

दोस्तों मोबाइल से खेत या जमीन नापने के लिए सबसे पहले आपको Khet या jameen napne wala app download करना पड़ेगा। तो दोस्तों मैंने आपको नीचे एक जमीन नापने का एप्प  बताया है सबसे पहले आप उसे डाउनलोड कर ले।

Step:- 2

मोबाइल से जमीन नापने का तरीका

दोस्तों जमीन नापने का एप्प डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में playstore ओपन कर लेना है। और search box में Gps Area Calculator  Search  कर लेना है


Step:- 2

खेत नापने का तरीका

अब आपको इस application को Install के बटन पर क्लिक करके डाउनलोड कर लेना है। या फिर आप नीचेेेे Download App पर क्लिक कर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Step:- 3

मोबाइल से जमीन नापने का तरीका

दोस्तों जब आप इस ऐप को ओपन कीजिएगा तो आपके सामने ऊपर की तरह एक पेज खोलकर आ जाएगा। अब आपको सर्च का एक ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उस पर क्लिक कर लेना है।और आप जिस भी जगह को नापना चाहते हैं, यहां पर सर्च कर लीजिए।


Step:- 4 

मोबाइल से जमीन नापने का तरीका

अब आपको picture के अनुसार 1 नंबर वाले बटन पर क्लिक करना है। जैसे ही आप इस पर क्लिक कीजिएगा तो आपके सामने तीन option खुल जाएगा अब आपको 2 नंबर वाले option पर क्लिक करना है।

Step:- 5

खेत नापने का तरीका

अब आपके सामने दो options खुल कर आ जाएगा। अब आपको second वाले option पर क्लिक करना है।

Step:- 6

मोबाइल से जमीन नापने का तरीका

अब आपको जिस भी जगह को नापना है उस जगह पर धीरे-धीरे टच करें, ऊपर दिए गए picture के अनुसार।


Step:- 7

मोबाइल से जमीन नापने का तरीका

अब आपके खेत का माप निकल कर आ गया है ऊपर की तरफ black box में आसानी से देख सकते हैं।

अगर अब भी आपको कुछ समझ में नहीं आया है तो, आप नीचे दिए गए वीडियो को प्ले कर देख सकते हैं जिससे आप को समझने में आसानी हो सकता है।



Conclusion:- Mobile Se Khet Kaise Nape 

तो दोस्तों मैंने आपको इस पोस्ट में बताया कि आप कैसे मोबाइल से घर बैठे अपने जमीन को नाप सकते हैं।उम्मीद करता हूं आपको यह पोस्ट अच्छा लगा होगा, अगर अच्छा लगा हो तो प्लीज इसे अपने दोस्तों में भी शेयर करें। और कोई सवाल हो तो नीचे कमेंट करके जरूर पूछें

2 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post